Vikram Singh Gurjar : Biography, Age, Family, Education, Politics, Career

विक्रम सिंह गुर्जर (Vikram Singh Gurjar) जेएनयू जोधपुर की मरुधर कॉलेज ले पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष हैं और वर्तमान में जय नारायण व्यास विश्वविद्यालय जोधपुर के छात्रनेता हैं। विक्रम सिंह गुर्जर ने 2019 में जेएनयू की मरुधर कॉलेज से ABVP की टिकट पर छात्रसंघ अध्यक्ष का चुनाव लड़ा था और साल 2019 में यह एक एकमात्र ABVP उमीदवार थे, जिसने JNVU में जीत दर्ज की थी। आज हम इस लेख में विक्रम सिंह गुर्जर के जीवन परिचय (Biography of Vikram Singh Gurjar) के बारे में बताने जा रहे हैं।


विक्रम सिंह गुर्जर का जन्म 20 दिसम्बर 1998 को जोधपुर में हुआ था। विक्रम सिंह गुर्जर को दिनेश सिंह गुर्जर के नाम से भी जाना जाता हैं। विक्रम गुर्जर जोधपुर के चौपासनी हाउसिंग बोर्ड के रहने वाले हैं, उनके पिता का नाम गोपाल गुर्जर हैं और उनकी माता का नाम कमला देवी हैं। विक्रम सिंह गुर्जर के 2 भाई हैं, जिनका नाम महेंद्र सिंह गुर्जर व भवानी सिंह गुर्जर हैं, उनकी बहन का नाम प्रीत गुर्जर हैं। विक्रम सिंह गुर्जर की शिक्षा जोधपुर की नामदेव स्कूल से हुई हैं। स्कूली शिक्षा के बाद विक्रम सिंह गुर्जर ने जोधपुर की JNVU यूनिवर्सिटी के मरुधर कॉलेज में एडमिशन लिया।


कॉलेज में आने पर विक्रम सिंह गुर्जर ने साल 2017 से राजनीति में कदम रखा, उन्होंने अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) की सदस्यता ली और ABVP के साथ मिलकर छात्र राजनीति शुरू की। साल 2019 में विक्रम सिंह गुर्जर ने मरुधर कॉलेज से छात्रसंघ अध्यक्ष का चुनाव लड़ा, जिसमें उन्होंने जीत दर्ज की। 2019 में विक्रम सिंह गुर्जर JNVU यूनिवर्सिटी से ABVP से  एकमात्र छात्रसंघ अध्यक्ष चुने गए थे, यूनिवर्सिटी की बाकी कॉलेजों में कोई भी अध्यक्ष चुनाव नहीं जीता था।


मरुधर कॉलेज के बाद विक्रम सिंह गुर्जर ने JNVU की लॉ कॉलेज में LLB करने के लिए प्रवेश लिया। JNVU में भी विक्रम सिंह गुर्जर ने अपनी छात्र राजनीति को बरकरार रखा, वर्तमान में इसी यूनिवर्सिटी में विक्रम सिंह गुर्जर एक ABVP के। छात्र नेता के रूप में कार्य कर रहे हैं। विक्रम सिंह गुर्जर के बारे में अन्य जानकारियां हमें नीचे दे रहे हैं-


Biography of Vikram Singh Gurjar


Personal Details
NameVikram Singh Gurjar
Nick NameDinesh Singh Gurjar
Date of Birth20 December 1998
Age22
ReligionHindu
CastGurjar
Education DegreeBA, LLB
School NameNamdev School Jodhpur
College NameMarudhar College Jodhpur
ProfessionPolitician
Present PostABVP Leader JNVU
Political PartyABVP, BJP
Birth PlaceJodhpur
AddressJodhpur
Marital StatusUnmarried
Physical Appearance
GenderMale
Height5'11 Ft
Weight56Kg
Hair ColourBlack
Eye ColourBlack
Family Details
FatherGopal Gurjar
MotherKamla Devi
SisterPreet
BrotherMahendra, Bhawani
SpouseN/A
ChildrenN/A
Personal Intrest
HobbyStudy
Favorite ActorN/A
Favorite ActressN/A
Favorite SingerSidhu Moosiwala
Favorite CricketerAjinkya Rahane
Favorite ColourBlack
Favorite CarScorpio
Favorite BikeSplendor
Financial Details
BussinessSelf Employed
Income50K
Net WorthN/A
Car2
Bike3
OtherN/A
Social Media Details
Facebook Follower5K
Instagram Follower10K
Facebook IDClick Here
Instagram IDClick Here
Email IDClick Here
Mobile Number8769742444

Photos of Vikram Singh Gurjar








Post a Comment

3 Comments

Close Menu