Amar Chand Jajda: Biography, Age, Career, Family, Income, Education

 Amar Chand Jajda वर्तमान में नागौर जिले की परबतसर तहसील के पीह ग्राम पंचायत के सरपंच हैं, साल 2020 में अमर चंद जाजड़ा ने सरपंच पद का चुनाव जीता। अमर चंद जाजड़ा की गिनती युवा सरपंचों में की जाती हैं, क्योंकि अमर चंद जाजड़ा की उम्र अभी सिर्फ 27 साल हैं। अमर चंद जाजड़ा का जन्म 23 अगस्त 1994 में हुआ था, अमरचंद जाजड़ा का जन्म परबतसर के गांव पीह में हुआ था।





अमर चंद जाजड़ा बचपन से ही काफी होनहार थे, उनकी शुरुआती शिक्षा उनके गांव पीह से हुई थी। शुरुआत से अमरचंद जाजड़ा की समाज के प्रति प्रगतिशील सोच रही हैं और इसी सोच पर आज अमरचंद जाजड़ा काम कर रहे हैं। इसके अलावा अमरचंद जाजड़ा सनातन धर्म और संस्कृति को काफी ज्यादा मानते हैं और गाय को अपनी माता के बराबर मानते हैं, उन्होंने गायों ले लिए काफी कुछ दान पुण्य किया हैं, गायों के लिए दिए गए दान में उनका नाम परबतसर क्षेत्र के काफी चर्चित हैं।





साल 2020 में अमरचंद जाजड़ा ने अपनी 37 बीघा जमीन गायों के लिए दान की थी, जिसमें उन्होंने गायों के पानी के लिए ट्यूबवेल भी लगवाया था। इस जमीन की कीमत 1करोड़ से भी ज्यादा है। आज के इस युग मे गायों के लिए इतना दान नहीं देखने को मिलता हैं और अभी आज के इस युवा पीढ़ी के दौर में, लेकिन अमरचंद जाजड़ा की सनातन संस्कृति के प्रति ऐसी ही सोच हैं।


अमरचंद जाजड़ा ने साल 2014 में राजनीति में कदम रखा, वो अजमेर के कॉलेज में पढ़ाई करने गए, वहां से ही उन्होंने राजनीति की शुरुआत की। उन्होंने कॉलेज में ABVP जॉइन की। साल 2014 से 2016 अमरचंद जाजड़ा एबीवीपी के अजमेर इकाई अध्यक्ष थे। इसके बाद साल 2017 में अमरचंद जाजड़ा अजमेर ले राजकीय महाविद्यालय से छात्रसंघ अध्यक्ष चुने गए। अमरचंद जाजड़ा ने छात्रसंघ अध्यक्ष रहते हुए भी शिक्षा के क्षेत्र में भी काफी योगदान दिया।





छात्रसंघ अध्यक्ष के बाद Amar Chand Jajda ने साल 2020 में सरपंच पद का चुनाव लड़ा और यह चुनाव भी जीता। अमरचंद जाजड़ा को परबतसर पंचायत समिति के सभी गांवों के सरपंचों ने एकमत होकर परबतसर पंचायत समिति का अध्यक्ष भी बनाया। अमरचंद जाजड़ा ने अपने गांव में एक अनूठी शुरुआत भी की, उनका मानना हैं कि गांव में कोई भी छोटे-मोटे विवाद होते हैं, उनका निपटारा गांव में ही होना चाहिए। युवा सरपंच के तौर पर अमरचंद जाजड़ा ने यह करके भी दिखाया, अमरचंद के सरपंच बनने के बाद उनके गांव से कोई भी मुकदमा थाने नहीं गया, हर तरह के विवाद उन्होंने गांव की चौपाल पर ही सुलझा दिए।





अमरचंद जाजड़ा को हाल ही में भाजपा के किसान मोर्चा में नागौर देहात अध्यक्ष भी नियुक्त किया गया हैं। अमरचंद जाजड़ा किसान परिवार से आते हैं और वो किसानों की हर समस्या से वो भलीभांति परिचित हैं, इसी को देखते हुए भारतीय जनता पार्टी ने उन्हें यह पद दिया हैं। अमरचंद जाजड़ा के बारे के अन्य जानकारी हमने नीचे दी हैं।


Biography of Amar Chand Jajda


Personal Details
NameAmar Chand Jajda
Nick NameN/A
Date of Birth23 August 1994
Age27
ReligionHindu
CastJat
Education DegreeBA, MA, Ph.D
School NameN/A
College NameAjmer Govt College
ProfessionPolitician
Political PartyBJP, ABVP
Present PostSarpanch At Peeh Gram Panchayat
Birth PlacePeeh, Nagaur, Rajasthan
AddressPeeh, Nagaur, Rajasthan
Marital StatusMarried
Physical Appearance
GenderMale
Height6 Ft
WeightN/A
Hair ColourBlack
Eye ColourBlack
Family Details
FatherGopi Ram Jajda
MotherJhankari Devi
SisterN/A
BrotherN/A
SpouseVimla Jajda
Children2
Personal Intrest
HobbyN/A
Favorite ActorN/A
Favorite ActressN/A
Favorite SingerN/A
Favorite CricketerN/A
Favorite ColourN/A
Favorite CarScorpio
Favorite BikeN/A
Financial Details
BussinessProperty
IncomeN/A
Net WorthN/A
CarScorpio
BikeN/A
Social Media Details
Facebook Follower33K
Instagram Follower26K
Twitter Follower2100+
Facebook IDClick Here
Instagram IDClick Here
Twitter IDClick Here
Email IDClick here
Mobile Number8000005920


Photos of Amar Chand Jajda








Post a Comment

1 Comments

Close Menu