Maina Choudhary: Biography, Age, Family, Education, Politics, Lifestyle

मैना चौधरी (Maina Choudhary) राजकीय पीजी कन्या महाविद्यालय बालोतरा की पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष हैं। मैना चौधरी साल 2019 में इस कॉलेज से ABVP से छात्रसंघ अध्यक्ष चुनी गई थी। आज इस लेख में हम छात्रसंघ अध्यक्ष रही मैना चौधरी के जीवन परिचय (Biography of Maina Choudhary) के बारे में बताने जा रहे हैं।


मैना चौधरी (Maina Choudhary) का जन्म 20 अक्टूबर 1999 को राजस्थान के बाड़मेर जिले के बालोतरा में हुआ था। इनके पिता का नाम गंगाराम चौधरी हैं, जो एक व्यवसायी हैं। इनकी माता का नाम मोहरो देवी हैं, जो एक गृहणी हैं। मैना चौधरी की एक बहन हैं, जिनका नाम राजेश्वरी चौधरी हैं। जसवंत चौधरी और रणवीर चौधरी इनके 2 भाई हैं। मैना चौधरी ने बालोतरा की आदर्श विद्या मंदिर स्कूल से अपने पढ़ाई की। 



साल 2018 में मैना चौधरी (Maina Choudhary) ने उच्च शिक्षा के लिए बालोतरा की डी आर जे राजकीय कन्या महाविद्यालय में प्रवेश लिया, उन्होंने इस कॉलेज से बीएससी की पढ़ाई शुरू की। कॉलेज में प्रवेश के समय से ही मैना चौधरी छात्र राजनीति से जुड़ गई, उन्होंने कॉलेज ले शुरुआती दिनों से ही छात्र हितों के लिए आवाज उठाना शुरू कर दिया, जिससे इस महाविद्यालय में मैना चौधरी की लोकप्रियता काफी बढ़ गई।  मैना चौधरी ने ABVP के बैनर तले कॉलेज में कई प्रदर्शन भी किए।


साल 2019 में मैना चौधरी (Maina Choudhary) को ABVP ने छात्रसंघ अध्यक्ष के लिए अपना उमीदवार घोषित किया, छात्रसंघ चुनावों में मैना चौधरी को छात्राओं का भरपूर साथ मिला और वो राजकीय कन्या महाविद्यालय बालोतरा की छात्रसंघ अध्यक्ष बन गई। अध्यक्ष बनने के बाद भी मैना चौधरी ने छात्रहितों के लिए अपनी आवाज को बुलंद रखा। कॉलेज में रिक्त पदों को लेकर मैना चौधरी ने छात्राओं के साथ मिलकर आवाज उठाई, जिसके कारण उसी साल रिक्त पदों को भर दिया गया।


राजकीय कन्या महाविद्यालय में पहले पोस्ट ग्रेजुएट की पढ़ाई नहीं होती थी, इसके लिए भी छात्रसंघ अध्यक्ष मैना चौधरी ने छात्राओं के साथ मिलकर प्रदर्शन और ज्ञापन दिया, साल 2020 में इस महाविद्यालय को पीजी महाविद्यालय घोषित कर दिया गया। वर्तमान में 2 साल से छात्रसंघ चुनाव नहीं हुए हैं, इसलिए अभी भी मैना चौधरी महाविद्यालय में छात्रसंघ अध्यक्ष की जिम्मेदारी का निर्वहन कर रही हैं।


मैना चौधरी (Maina Choudhary) ने वुमेन्स डे पर वुमेन्स ऑन व्हील्स कैम्पेन में काफी सहयोग किया, जो आज लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज हैं। इसके अलावा मैना चौधरी एक कच्ची बस्तियों में शुरू किए गए कैम्पेन का हिस्सा रही, जिसका मकसद कच्ची बस्तियों के बच्चों में शिक्षा का प्रसार करना। मैना चौधरी सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय हैं, उनके फॉलोवर की संख्या बहु हजारों में हैं। मैना चौधरी के इंस्टाग्राम पर 11 हजार से ज्यादा फॉलोवर हैं। मैना चौधरी के बारे में अन्य जानकारियां हम नीचे सारणी में दे रहे हैं।

Biography of Maina Choudhary

Personal Details
NameMaina Choudhary
Nick NameMahi
Date of Birth20 October 1999
Age21
ReligionHindu
CastJat
Education DegreeB.Sc, M.Sc
School NameAdarsh Vidhya Mandir Balotra
College NameGovt Girls College Balotra
ProfessionPolitician
Present PostStudent Union President
Political PartyABVP
Birth PlaceBalotra, Barmer (Rajasthan)
AddressJodhpur
Marital StatusUnmarried
Physical Appearance
GenderFemale
Height5'5
Weight55
Hair ColourBlack
Eye ColourBlack
Family Details
FatherGangaram Choudhary
MotherMohro Devi
SisterRajeshwari Choudhary
BrotherJaswant and Ranveer
SpouseUnmarried
ChildrenN/A
Personal Intrest
HobbyN/A
Favorite ActorN/A
Favorite ActressN/A
Favorite SingerN/A
Favorite CricketerN/A
Favorite ColourN/A
Favorite CarN/A
Favorite BikeN/A
Financial Details
BussinessN/A
IncomeN/A
Net WorthN/A
CarN/A
BikeN/A
OtherN/A
Social Media Details
Facebook Follower3K
Instagram Follower11.2K
Twitter Follower600
Facebook IDClick Here
Instagram IDClick Here
Twitter IDClick Here
Email IDClick Here
Mobile Number9509296217

Photos of Maina Choudhary














Post a Comment

2 Comments

Close Menu