Dayal Choudhary : Biography, Wiki, Age, Family, Education, Politics, Struggle

दयाल चौधरी (Dayal Choudhary) नागौर जिले के सबसे बड़े महाविद्यालय बी आर मिर्धा कॉलेज नागौर के संघर्षशील छात्रनेता हैं, वो पिछले 4 सालों से इस महाविद्यालय में एक सक्रिय छात्रनेता की भूमिका अदा कर रहे हैं। दयाल चौधरी कॉलेज में होने वाले आगामी छात्रसंघ चुनावों के लिए अध्यक्ष पद के दावेदार भी हैं और इसको लेकर वो लगातार तैयारी भी कर रहे हैं। आज हम दयाल चौधरी के जीवन परिचय (Biography of Dayal Choudhary) से रुबरु करवाने जा रहे हैं।


दयाल चौधरी (Dayal Choudhary) का जन्म 2 अगस्त 2002 को राजस्थान के नागौर जिले में हुआ था, उनके गांव का नाम बैराथल कलां हैं, जो नागौर जिले को खींवसर तहसील के अंतर्गत आता हैं। उनके पिता का नाम मन्दरूपाराम हैं और उनकी माता का नाम मगी देवी हैं। दयाल चौधरी के 2 बहन और 3 भाई हैं। दयाल चौधरी एक किसान परिवार से ताल्लुक रखते हैं, इनका परिवार खेती करता हैं। दयाल चौधरी अभी अविवाहित हैं।


दयाल चौधरी (Dayal Choudhary) की प्रारम्भिक शिक्षा उनके गांव बैराथल कलां के सरकारी स्कूल से हुई हैं और माध्यमिक शिक्षा गांव की मॉर्डन पब्लिक स्कूल से पूरी हुई हैं। साल 2018 में दयाल चौधरी ने उच्च शिक्षा के लिए नागौर जिले के सबसे बड़े महाविद्यालय बी आर मिर्धा कॉलेज में एडमिशन लिया और इस कॉलेज से उन्होंने बीए की पढ़ाई शुरू की।


दयाल चौधरी (Dayal Choudhary) ने कॉलेज के प्रथम वर्ष ही छात्रों की समस्याओं को समझना शुरू कर दिया और कॉलेज में व्याप्त समस्याओं को खत्म करने को लेकर उन्होंने छात्र राजनीति में कदम रखा। दयाल चौधरी खुद के गांव से आते हैं, ऐसे में वो भली भांति समझते हैं कि गांव के छात्रों को कॉलेज में किन-किन दिक्कतों का सामना करना पड़ता हैं। कॉलेज में कई छात्रों को भेदभाव का भी सामना करना पड़ता हैं, ऐसे में उन्होंने इस भेदभाव के खिलाफ भी छात्रों के साथ मिलकर आवाज उठाना शुरू किया।

दयाल चौधरी (Dayal Choudhary) ने छात्र राजनीति के लिए भारतीय राष्ट्रीय छात्रसंगठन (NSUI) की सदस्यता ग्रहण की और NSUI के बैनर तले होने वाले सभी आंदोलन और प्रदर्शन में अपनी भूमिका निभाई। दयाल चौधरी ने कोरोनाकाल में छात्रों को प्रमोट करने के लिए 7 दिनों तक कॉलेज में धरना भी दिया था। इसके अलावा पेयजल की समस्या और बीएससी स्वयंपाठी कार्यक्रम को लेकर भी कॉलेज में आंदोलन किया था।


दयाल चौधरी (Dayal Choudhary) बी आर मिर्धा कॉलेज में पिछले 4 सालों से लगातार संघर्ष करते आ रहे हैं। पिछले 2 साल से कॉलेज में छात्रसंघ के चुनाव भी नहीं हुए, ऐसे में कॉलेज में वो एक सक्रीय छात्रनेता की भूमिका निभा रहे हैं, वो आगामी छात्रसंघ चुनावों के लिए छात्रसंघ अध्यक्ष पद से दावेदारी भी पेश कर रहे हैं। दयाल चौधरी के बारे में अन्य जानकारियां हम नीचे सारणी में दे रहे हैं, जहां से आप देख सकते हैं।

Biography of Dayal Choudhary


Dayal Choudhary Personal Details
NameDayal Choudhary
Nick NameDK
Date of Birth2 August 2000
Age21
ReligionHindu
CastJat
Education DegreeBA
School NameGovt School Bairathal Kallan
College NameBR Mirdha College Nagaur
ProfessionPolitician
Present PostStudent Leader
Political PartyIndependent
Birth PlaceNagaur, Rajasthan
AddressBairathal Kallan, Nagaur
Marital StatusUnmarried
Dayal Choudhary Physical Appearance
GenderMale
Height6
Weight62
Hair ColourBlack
Eye ColourBlack
Dayal Choudhary Family Details
FatherMandaruparam
MotherMagi Devi
SisterKamla, Sushila
BrotherKojaram, Sunil & Ashok
SpouseN/A
ChildrenN/A
Dayal Choudhary Personal Intrest
HobbyStudent Politics
Favorite ActorAkshay Kumar
Favorite ModelN/A
Favorite SingerArijit Singh
Favorite CricketerVirat Kohli
Favorite ColourN/A
Favorite CarN/A
Favorite BikeN/A
Dayal Choudhary Business Details
BussinessN/A
IncomeN/A
Net WorthN/A
CarN/A
BikeN/A
OtherN/A
Dayal Choudhary Social Media Details
Facebook Follower2.3K
Instagram Follower2.6K
Twitter Follower1.2K
Facebook IDClick Here
Instagram IDClick Here
Twitter IDClick Here
Email IDClick Here
Mobile Number9358035289


Photos of Dayal Choudhary


























Post a Comment

4 Comments

Close Menu