Kuldeep Bhati: Biography, Wiki, Age, Family, Education, Politics and Struggle

कुलदीप भाटी (Kuldeep Bhati) वर्तमान में  उत्तरप्रदेश के गौतमबुद्धनगर के बीजेपी ओबीसी मोर्चा के जिला उपाध्यक्ष हैं। कुलदीप भाटी राजकीय पीजी कॉलेज नोएडा से साल 2016 में छात्रसंघ अध्यक्ष रह चुके हैं। इसके अलावा कुलदीप भाटी उत्तरप्रदेश के गौतमबुद्धनगर जिले के ABVP जिला संयोजक रह चुके हैं। वो लगातार 2 सालों तक उत्तरप्रदेश एबीवीपी के प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य भी रह चुके हैं। आज हम इस लेख में कुलदीप भाटी (Kuldeep Bhati) के जीवन परिचय के बारे में बताने जा रहे हैं।


कुलदीप भाटी (Kuldeep Bhati) का जन्म 31 अगस्त 1997 को उत्तरप्रदेश के सिकंदराबाद में हुआ था। वो वर्तमान में ग्रेटर नोएडा में रहते हैं। उनके पिता का नाम गजब सिंह भाटी हैं, जो ट्रांसपोर्ट और कंस्ट्रक्शन का व्यवसाय करते हैं। उनकी माता का नाम सुधा देवी हैं, जो एक गृहणी हैं। कुलदीप भाटी के 2 भाई हैं, जिनके नाम संदीप भाटी और प्रदीप भाटी हैं।  इनके दादाजी का नाम चौधरी जगवीर नम्बरदार हैं, जो स्थानीय क्षेत्र के जाने-माने समाजसेवी हैं। आज उन्हीं के नक्शे कदम पर कुलदीप भाटी चल रहे हैं।



कुलदीप भाटी (Kuldeep Bhati) की स्कूली शिक्षा उत्तरप्रदेश के मोदीनगर की मॉर्डन एकेडमी से हुई हैं। साल 2014 में कुलदीप भाटी ने उच्च शिक्षा के लिए ग्रेटर नोएडा की गोवर्नमेंट पीजी कॉलेज में एडमिशन लिया, यहाँ से उन्होंने बी कॉम की पढ़ाई शुरू की। कॉलेज के पहले ही साल में कुलदीप भाटी छात्र राजनीति की गतिविधियों में भाग लेना शुरू कर दिया और उन्होंने छात्रसंगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) की सदस्यता ली। साल 2015 में ABVP ने कुलदीप भाटी की सक्रियता को देखते हुए कॉलेज इकाई अध्यक्ष की जिम्मेदारी दी। 

कुलदीप भाटी (Kuldeep Bhati) ने इकाई अध्यक्ष बनने के बाद कॉलेज में ABVP की नई टीम बनाई और नए छात्रों को पार्टी से जोड़ना शुरू किया, इस कॉलेज में साल 2004 से ABVP को कभी जीत नहीं मिली थी, ऐसे में कॉलेज में ABVP काफी पिछड़ गई थी, भाटी ने एक बार कॉलेज में पार्टी को खड़ा किया और संगठन को मजबूती दी। साल 2016 में जब छात्रसंघ चुनाव हो रहे थे, तब ABVP ने कुलदीप भाटी को छात्रसंघ अध्यक्ष के लिए उमीदवार घोषित किया।

छात्रसंघ चुनावों में कुलदीप भाटी (Kuldeep Bhati) ने ABVP से चुनाव जीता और 12 साल के बाद कॉलेज में एक बार फिर ABVP को जीत दिलाई। छात्रसंघ अध्यक्ष बनने के बाद कुलदीप भाटी ने कॉलेज फ्री वाई फाई की मांग को लेकर आंदोलन किया, जिसके बाद कॉलेज में फ्री वाई फाई की सुविधा शुरू की गई। इसके अलावा इनके कार्यकाल में छात्रसंघ कार्यालय को इन्होंने तुड़वाकर LLB की नई बिल्डिंग भी बनवाई। 

कुलदीप भाटी (Kuldeep Bhati) ने कॉलेज में नए शौचालय, लाइब्रेरी, पार्किंग, स्वच्छ पेयजल सहित एक दर्जन मांगों को लेकर आंदोलन किया, उनके आंदोलन के बाद कॉलेज प्रशासन ने उनकी मांगें मानी और कॉलेज में यह सुविधाएं भी बढ़ाई। साल 2017 में ABVP ने कुलदीप भाटी उत्तरप्रदेश की प्रदेश कार्यकारिणी में शामिल किया, इस पद पर वो लगातार 2 साल तक रहे, इस पद पर रहते हुए उन्होंने प्रदेश स्तर पर ABVP संगठन के लिए काम किया।

साल 2019 में कुलदीप भाटी (Kuldeep Bhati) को ABVP ने गौतमबुद्धनगर जिले सेजिला संयोजक नियुक्त किया, इस पद पर उन्होंने ABVP के सभी कार्यक्रमों को सफलतापूर्वक पूरा किया और क्षेत्र में संगठन के लिए काम किया। साल 2020 में ABVP ने फिर से उन्हें प्रदेश सह संयोजक नियुक्त किया। इस साल 2021 में कुलदीप भाटी को बीजेपी ओबीसी मोर्चा का गौतमबुद्धनगर जिला उपाध्यक्ष नियुक्त किया।

कोरोनाकाल के दौरान कुलदीप भाटी (Kuldeep Bhati) ने अपने संगठन के साथ मिलकर आम जन को काफी सहयोग किया, जिसमें उन्होंने राशन सामग्री वितरण, मास्क और सेनेटाइजर वितरण किया। कोरोनाकाल में गौतमबुद्धनगर क्षेत्र के लगभग 60 सफाईकर्मियों को कंबल वितरण करके उनका मनोबल भी बढ़ाया। वर्तमान में कुलदीप भाटी जिला उपाध्यक्ष बीजेपी ओबीसी मोर्चा पर कार्य कर रहे हैं। उनके बारे में अन्य जानकारियां हमने नीचे टेबल में दी हैं।

Kuldeep Bhati: Biography, Wiki, Age, Family, Education, Politics and Struggle


Kuldeep Bhati Personal Details
NameKuldeep Bhati
Nick NameN/A
Date of Birth31 August 1997
Age24
ReligionHindu
CastGurjar
Education DegreeB.Com, M.Com, LLB
School NameModern Academy, Modinagar
College NameGovt PG College, Noida
ProfessionPolitician, Social Worker
Present PostDistrict Vice President BJP 
Political PartyBJP, ABVP
Birth PlaceFaridpur, Sikandrabad
AddressGreater Noida
Marital StatusUnmarried
Kuldeep Bhati Physical Appearance
GenderMale
Height5'8
WeightN/A
Hair ColourBlack
Eye ColourBlack
Kuldeep Bhati Family Details
FatherGajab Singh Bhati
MotherSudha Devi
SisterN/A
BrotherSandeep & Pradeep
SpouseN/A
ChildrenN/A
Kuldeep Bhati Personal Intrest
HobbySocial Work, Politics
Favorite ActorN/A
Favorite ModelN/A
Favorite SingerN/A
Favorite CricketerN/A
Favorite ColourN/A
Favorite CarN/A
Favorite BikeN/A
Kuldeep Bhati Business Details
BussinessTransport, Construction
IncomeN/A
Net WorthN/A
CarN/A
BikeN/A
OtherN/A
Kuldeep Bhati Social Media Details
Facebook Follower7K
Instagram Follower15K
Twitter Follower2K
Facebook IDClick Here
Instagram IDClick Here
Twitter IDClick Here
Email IDClick Here
Mobile Number9911981193


Photos of Kuldeep Bhati


























Post a Comment

1 Comments

Close Menu