Rajal Choudhary : Biography, Wiki, Family, Education and Music

राजल चौधरी (Rajal Choudhary) राजस्थान की उभरती हुई सिंगर ओर म्यूजिकल आर्टिस्ट है, राजल चौधरी मारवाड़ी सिंगर हैं। राजल चौधरी ने अब तक 2 दर्जन गाने गाएं है, जिनमें से 1 दर्जन गाने हिट है। हिट गानों में ‘जाट की यारी', ‘चौधर चाले', ‘सरकार धुजे',  ‘56 इंच', ‘लीलण सरपट चाले’, ‘लीलण की असवारी’ इत्यादि है। राजल चौधरी साधारण परिवार में जन्म लेकर अपनी लगन और मेहनत से सिंगर बनी है। आज इस लेख में हम राजल चौधरी के जीवन परिचय (Biography of Rajal Choudhary) के बारे में बताने जा रहे है।


राजल चौधरी (Rajal Choudhary) का जन्म 21 जुलाई 1995 को राजस्थान के नागौर जिले में हुआ था। राजल चौधरी के गांव का नाम जानेवा है, जो नागौर जिले के अंतर्गत आता है। राजल चौधरी के पिताजी का नाम अर्जुन राम जी और माताजी का नाम कांता जी है। राजल चौधरी शादीशुदा हैं और उनके पति का नाम बाबूलाल चौधरी हैं। राजल चौधरी के बेटे का नाम गगन चौधरी है। राजल चौधरी एक किसान परिवार में जन्मी हुई है।


सिंगर राजल चौधरी(Rajal Choudhary) की स्कूली शिक्षा जानेवा (नागौर) से पूरी हुई हैं। सिंगर राजल चौधरी बचपन से म्यूजिक में रुचि लेती आई हैं और स्कूल समय मे होने वाले सभी सांस्कृतिक कार्यक्रमों में अपनी प्रस्तुति देती थी। राजल चौधरी म्यूजिक में अपना करियर बनाना चाहती थी, लेकिन उन्हें इसके लिए कोई स्टेज नहीं मिला। साल 2017 में राजल चौधरी की शादी हो गई, शादी के बाद उनके पति बाबूलाल चौधरी ने उन्हें संगीत के लिए मोटिवेट किया और उन्हें स्पोर्ट भी किया। शादी के बाद राजल चौधरी अपने पति के साथ नागौर में ही रहने लगी और उन्होंने ठान लिया कि अब म्यूजिक में ही करियर बनाना हैं।


राजल चौधरी (Rajal Choudhary) ने साल 2020 मद पहली बार स्टूडियो में कदम रखा और अपने संगीत की शुरुआत की। राजल चौधरी ने शुरुआत से ही कड़ी मेहनत करना शुरू कर दी और अपना पूरा ध्यान म्यूजिक में लगाया, इस दौरान उनके पति बाबूलाल चौधरी का साथ भी खूब रहा। साल 2020 में राजल चौधरी ने अपना पहला गाना 'बेनीवाल रो नाम लागे प्यारो' रिलीज किया, यह गाना कुछ हद तक चला, लेकिन राजल चौधरी ने एक के बाद एक और सॉन्ग गाये, शुरुआत में कोई भी गाना हिट नहीं हुआ। 


राजल चौधरी (Rajal Choudhary) लगातार म्यूजिक का काम करती रही, जुलाई 2021 में राजल चौधरी की मुलाकात राजू स्वामी से हुई। राजू स्वामी फेमस सिंगर सुनीता स्वामी के भाई हैं। राजू स्वामी से मिलने के बाद राजल चौधरी की मेहनत को चार चांद लग गए और इस जोड़ी ने लगातार बेक टू बेक सॉन्ग देना शुरू कर दिया। दिसम्बर 2021 में राजू स्वामी और राजल चौधरी का 'लीलण के असवारी तेजल' सॉन्ग रिलीज हुआ, यह गाना सुपरहिट हुआ, इस गाने ने राजल चौधरी को एक अलग ही पहचान दी, इस गाने को लाखों बार देखा गया। 


साल 2022 में भी राजल चौधरी (Rajal Choudhary) के कई गाने आ चुके हैं, इस साल 'बेनीवाल थारो काम, चौधरी, पेमल बैठी पिवरिये, तेजाजी के चाला जोड़ा सु, लीलण री खाली पीठ, जमीदार, जाट की यारी, लीलण सरपट चाले जैसे कई सॉन्ग आए हैं। अब तक राजल चौधरी के 2 दर्जन गाने आ चुके हैं, इन में से एक दर्जन गाने हिट हो गए हैं। राजल चौधरी और राजू स्वामी का गाना 'जाट की यारी' सबसे ज्यादा हिट हुआ, इस गाने ने इस जोड़ी को पूरे राजस्थान में फेमस कर दिया हैं और यह गाना आज भी ट्रेंडिंग में हैं। राजल चौधरी के संगीत जीवन मे गायक गणपत जाट और भागीरथ खीचड़ का भी अहम योगदान रहा हैं।


सिंगर राजल चौधरी (Rajal Choudhary) के सॉन्ग सभी म्यूजिक एप्लिकेशन पर उपलब्ध हैं, उनके गाने आप 'Google Music, Spotify, YouTube Music, Apple Music, Gaana, Jiosaavn" पर सुन सकते हैं। सिंगर राजल चौधरी सोशल मीडिया पर भी काफी सक्रिय हैं, उनके सोशल साइट्स पर लाखों फॉलोवर हैं। राजल चौधरी का खुद का यूटयूब चैनल भी हैं, जिसका नाम "Rajal Choudhary Official" हैं। राजल चौधरी के फेमस सॉन्ग हम नीचे दे रहे हैं, आप वहां से उनके सॉन्ग सुन सकते हैं और उनके बारे में अन्य निजी जानकारियां भी हम नीचे टेबल में दे रहे हैं।


Biography of Rajal Choudhary


Rajal Choudhary Personal Details
NameRajal Choudhary
Nick NameRajju
Date of Birth21 July 1995
Age27
ReligionHindu
CastJat
Education Degree12th
School NameGovt School Janewa
College NameN/A
ProfessionSinger, Actor
Birth PlaceNagaur, Rajasthan
AddressJanewa, Nagaur
Marital StatusMarried
Physical Appearance
GenderFemale
Height5Ft
Weight60Kg
Hair ColourBlack
Eye ColourBlack
Rajal Choudhary Family Details
FatherArjun Ram
MotherKanta Devi
SisterN/A
BrotherN/A
SpouseBabulal Choudhary
ChildrenGagan
Personal Intrest
HobbyMusic
Favorite ActorSanjay Dutt
Favorite ActressN/A
Favorite SingerSunita Swami & Raju Swami
Favorite CricketerMS Dhoni
Favorite ColourAll
Favorite CarThar
Favorite BikeBullet
Financial Details
BussinessNet Working
IncomeN/A
Net WorthN/A
CarShift
BikeN/A
OtherN/A
Rajal Choudhary Social Media
Facebook Follower400K
Instagram Follower50K
YouTube Subscribe70k
Facebook IDClick Here
Instagram IDClick Here
YouTube ChannelClick Here
Email IDN/A
Mobile Number9783831783


Songs of Rajal Choudhary


Photos of Rajal Choudhary















Post a Comment

0 Comments

Close Menu