Susheel Mishra : Biography, Wiki, Family, Bussiness Social Work and Politics

सुशील मिश्रा (Susheel Mishra) भारतीय मूल के रहने वाले हैं और वर्तमान में वो अमेरिका में अपना खुद का व्यवसाय करते हैं। सुशील मिश्रा भारतीय जनता पार्टी के युवा नेता व जनसेवक हैं और वो उत्तरप्रदेश के गोंडा विधानसभा क्षेत्र में सक्रीय राजनीति से जुड़े हुए हैं। इसके अलावा सुशील मिश्रा सामाजिक कार्यों में अहम भूमिका निभाते हैं। आज हम इस लेख में सुशील मिश्रा के जीवन परिचय (Biography of Susheel Mishra) के बारे में बात करेंगें।


सुशील मिश्रा (Susheel Mishra) का जन्म 18 नवम्बर 1991 को उत्तरप्रदेश के गोंडा जिले में हुआ था, उनके गांव का नाम ऊँचे झंझरी हैं, जो गोंडा जिले की सदर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आता हैं। सुशील मिश्रा का जन्म एक भारतीय ब्राह्मण परिवार में हुआ था। सुशील मिश्रा के पिता का नाम रंगुलाल था, वो एक व्यापारी थे। उनकी माता का नाम कांति मिश्रा हैं, वो एक गृहणी हैं। सुशील मिश्रा 6 भाइयों और बहनों में सबसे छोटे हैं और वो अभी अविवाहित हैं। सुशील मिश्रा का परिवार शुरू से ही व्यापारिक रहा हैं और राष्ट्रवादी विचारधारा से जुड़ा हुआ हैं।



सुशील मिश्रा (Susheel Mishra) की स्कूली शिक्षा उनके गांव से एक किलोमीटर दूर बेलसर रोड़ श्री तिलक विद्या मंदिर इंटर कॉलेज से पूरी हुई हैं। पढ़ाई के समय ही सुशील मिश्रा के पिता रंगुलाल का आकस्मिक निधन हो गया, जिसके बाद इनके परिवार को कई तरह के संघर्षों के सामना करना पड़ा, लेकिन सुशील मिश्रा के बड़े भाइयों ने परिवार की जिम्मेदारी संभाली। साल 2013 में सुशील मिश्रा उच्च शिक्षा के लिए सात समुंदर पार शिकागों गए। अमेरिका में आकर सुशीला मिश्रा ने BBA किया और उसके बाद अमेरिका के लॉस एंजिलिस की सबसे बड़ी यूनिवर्सिटी (University of Minnesota Twin City) से MBA की पढ़ाई पूरी की। 


पढ़ाई के साथ-साथ सुशील मिश्रा (Susheel Mishra) ने अमेरिका के विभिन्न शहरों जैसे लोवा, केलिफोर्निया, लॉस वेगास, ओहियो में जॉब की। जॉब के साथ-साथ सुशील मिश्रा ने MBA के बाद एस्ट्रोलॉजी, होरोस्कोप, वास्तुकला, स्टोन और गेम्स से जुड़ी हुई पढ़ाई भी जारी रखी। 7 सालों तक सुशील मिश्रा ने विदेश में रहकर पढ़ाई पूरी की और बिजनेस में अपनी पकड़ बनाई। साल 2020 में सुशील मिश्रा ने अपने पिता रंगुलाल के सपनों को पूरा करने के लिए अपने पिता के नाम से एक लॉजिस्टिक कम्पनी बनाई, जिसका नाम रंगुलाल कैरियर इंक केलिफोर्निया (Rangulal Carrier Inc, California) रखा। 


सुशील मिश्रा (Susheel Mishra) अपनी लॉजिस्टिक कम्पनी के साथ-साथ अन्य बिजनेस भी संभालते है, वो एमएस इंडस्ट्रीज कम्पनी के भी मालिक हैं। एमएस इंडस्ट्रीज डायमंड, गोल्ड, ब्लू सैफायर जैसे कई महंगे रत्नों और पत्थरों का कारोबार करती हैं।  सुशील मिश्रा बिजनेस के साथ-साथ सामाजिक और धार्मिक कार्यों में रुचि रखते हैं। वो हमेशा जरूरतमन्दों की सेवा करते हैं। सुशील मिश्रा ने अपने पिता के नाम से वक ट्रस्ट भी बना रखा हैं, इसका नाम रंगुलाल माधव सेवा ट्रस्ट नाम हैं, इस ट्रस्ट के जरिये सुशील मिश्रा गरीब कन्याओं का विवाह, गरीब बच्चों की शिक्षा का जिम्मा उठाते हैं। सुशील मिश्रा को सामाजिक कार्यों के लिए विदेश में और भारत में भी सम्मानित किया जा चुका हैं।


सुशील मिश्रा (Susheel Mishra) एक ब्राह्मण हिन्दू परिवार से हैं, लेकिन वे सभी धर्मों का आदर करते हैं, वो मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम और माता सीता की हमेशा आराधना करते हैं और हनुमान जी के आदर्शों पर चलने वाले युवा हैं। पश्चिम देशों में रहकर भी सुशील मिश्रा ने वहां की संस्कृति को नहीं अपनाया हैं और वो अभी शाकाहारी भोजन करते है और भारतीय संस्कृति को ही फॉलो करते हैं। सुशील मिश्रा समय-समय पर अपने विधानसभा क्षेत्र आकर यहां समाज हित में उत्कृष्ट कार्य भी करवाते हैं, वो अपने विधानसभा क्षेत्र में भारतीय जनता पार्टी के एक सक्रीय युवा नेता के रूप में भी कार्य करते हैं। 


साल 2017 और साल 2022 में हुए उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनावों में सुशील मिश्रा (Susheel Mishra) ने बीजेपी के लिए चुनाव प्रचार भी किया और लोगों से बीजेपी को मतदान करने की अपील भी की। भारतीय जनता पार्टी में सुशील मिश्रा ने एक कार्यकर्ता के तौर पर काफी योगदान दिया हैं और विदेश में भी वो पार्टी के प्रशंसक के तौर पर कार्य करते हैं। इसके अलावा सुशील मिश्रा हिन्दू युवा वाहिनी और बजरंग दल से भी जुड़े हुए हैं और इन दोनों ही संगठनों की वो आर्थिक मदद भी कई बार कर चुके हैं, इस प्रकार सुशील मिश्रा बिजनेस के साथ-साथ राजनीति में भी खासा सक्रिय हैं।


सुशील मिश्रा सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव हैं, उनके लाखों फॉलोवर हैं और वो अक्सर राजनीति, समाज से जुड़े हुए मुद्दे सोशल मीडिया पर उठाते हैं। अगर लाइफस्टाइल की बात करें तो सुशील मिश्रा के पास डायमंड्स, गोल्ड, महंगे गेम्स और लग्ज़री कारों का बेहद निराला कलेक्शन हैं। सुशील मिश्रा से जुड़ी हुई अन्य निजी जानकारियां हम नीचे सारणी में दे रहे हैं और उनके फोटोज भी हम नीचे अलग से दे रहे हैं।


Biography of Susheel Mishra


Personal Details
NameSusheel Mishra
Nick NameSunny Brother
Date of Birth18 November 1991
Age30
ReligionHindu
CastBrahman
Education DegreeBBA, MBA
School NameTilak School, Gonda
College NameMS University, USA
ProfessionBussiness
Present PostFounder and CEO
Political PartyBJP
Birth PlaceGonda, UP
AddressLos Angeles, USA
Marital StatusUnmarried
Physical Appearance
GenderMale
Height6.4 Ft
Weight81 Kg
Hair ColourBlack
Eye ColourBrown
Family Details
FatherLate Rangulal Mishra
MotherKanti Mishra
Sister4
Brother5
SpouseN/A
ChildrenN/A
Personal Intrest
HobbySocial Work
Favorite ActorAkshay Kumar
Favorite ActressRaghukul Preet
Favorite SingerVinod Agarwal
Favorite CricketerSachin Tendulkar
Favorite ColourBlue
Favorite CarMercedes-Benz
Favorite BikeTrek Bike
Financial Details
BussinessRagulal carrier Inc
IncomeN/A
Net Worth17 Cr
CarMercedes-Benz
BikeTrek
OtherN/A
Social Media Details
Facebook Follower130K
Instagram Follower1K
Twitter Follower100
Facebook IDClick Here
Instagram IDClick Here
Twitter IDClick Here
Email IDClick Here
Mobile Number17192700000

Photos of Susheel Mishra
























 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu