Raku Fitness : Biography, Wiki, Family, Education and Fitness

राकु फिटनेश (Raku Fitness) उर्फ राकेश आँचरा एक फिजिकल फिटनेस ट्रेनर हैं, वो बिना किसी फिटनेस इक्विपमेंट के फिजिकल फ़िटनेस के टिप्स देते हैं, जिन्हें आप फॉलो करके घर पर आसानी से फिटनेस बना सकते हैं। खुद राकेश आँचरा ने 6 एब्स बना रखें हैं, वो भी बिना किसी जिम में जाएं। राकेश आँचरा के सोशल मीडिया पर लाखों फॉलोवर्स हैं और सोशल मीडिया के जरिये ही वो फ़िटनेस टिप्स देते हैं। आज हम इस लेख में राकु फिटनेस के जीवन परिचय (Biography of Raku Fitness) के बारे में बात करने जा रहे हैं।


राकु फिटनेस (Raku Fitness) का जन्म 11 जुलाई 2003 को राजस्थान के नागौर जिले में हुआ था। राकेश आँचरा के गांव के नाम झुंझारपुरा हैं, जो नागौर जिले की परबतसर विधानसभा के अंतर्गत आता हैं। राकु फ़िटनेस के पिता का नाम मोहन राम आँचरा हैं, वो एक किसान हैं और उनकी माता का नाम प्रेम देवी हैं, वो एक गृहणी हैं। राकु फिटनेस (राकेश आँचरा) के भाई का नाम मनीष आँचरा हैं। राकेश आँचरा अभी अविवाहित हैं।


राकु फिटनेस (Raku Fitness) की प्रारम्भिक शिक्षा पास ही के गांव भादवा से पूरी हुई हैं, उसके बाद कक्षा 9 वीं से राकेश आँचरा ने बड़ू कस्बे से पढ़ाई शुरू की और 12 वीं तक यहीं पढ़ाई पूरी की। स्कूली पढ़ाई के बाद राकु फिटनेस ने साल 2020 में शिक्षा नगरी कुचामन की मारवाड़ कॉलेज में दाखिला लिया और इसी कॉलेज से बीए की पढ़ाई शुरू की। साल 2020 में ही कोरोना के कारण लॉक डाउन लगा हुआ था, इसलिए राकेश आँचरा ने अपने घर के खेत में आर्मी की तैयारी करना शुरू कर दिया।


राकु फ़िटनेस (Raku Fitness) ने अपने ही खेत मे खुद की बॉडी को फिजिकली फिट किया, उन्होंने सुबह-सुबह दौड़ लगाना और शाम को एक्सरसाइज करना शुरू किया, शुरुआत में राकेश आँचरा ने आर्मी भर्ती को लेकर ही तैयारी शुरू की थी, लगातार 6 महीनों की कड़ी मेहनत ने राकेश आँचरा को राकु फ़िटनेस बना दिया। राकेश आँचरा ने 6 एब्स बनाए, जिससे गांव में राकेश आँचरा की फिटनेस का हर कोई कायल हो गया और इसी मोटिवेशन को लेकर राकेश आँचरा ने फिजिकल फ़िटनेस को अपना करियर बनाने का सपना बना लिया।


राकेश आँचरा ने फ़िजिकल फ़िटनेस के टिप्स देने को लेकर यूट्यूब पर राकु फ़िटनेस (Raku Fitness) नाम से चैनल बनाया और फ़िटनेस के टिप्स इस चैनल पर देना शुरू किया। इस के अलावा इंस्टाग्राम पर भी राकु फ़िटनेस नाम से पेज बनाकर शॉर्ट वीडियो शेयर करना शुरू कर दिया। वो हर दिन वर्कआउट करते हो और इसके वीडियो सोशल साइट्स पर अपलोड करते थे। वो हर तरह की एक्सरसाइज को डिटेल में बताते हैं और उसको करने का सही तरीका भी शेयर करते हैं, आज उनके विडियो को लाखों देख रहे हैं।


राकु फ़िटनेस (Raku Fitness) हर दिन इंस्टाग्राम पर शॉर्ट्स और रिल्स शेयर करते हैं, उनके पेज पर लगातार फॉलोवर्स बढ़ते जा रहे हैं, वर्तमान में लगभग 50 हजार फॉलोवर्स उनको फॉलो कर रहे हैं। अभी राकेश आँचरा सिर्फ 20 साल के हैं। उनका कहना हैं कि बिना जिम और फिजिकल इक्विपमेंट्स के बिना भी आसानी से फ़िटनेस बनाई जा सकती हैं और इसको लेकर वो लगातार प्रयासरत भी हैं। राकु फ़िटनेस के बारे में अन्य जानकारियां हम नीचे सारणी में दे रहे हैं।


Biography of Raku Fitness


Raku Fitness Personal Details
NameRakesh Anchra
Nick NameRaku Fitness
Date of Birth11 July 2003
Age20
ReligionHindu
CastJat
Education DegreeBA, MA
School NameMayur School Badoo
College NameMarwar College Kuchaman
ProfessionFitness Trainer
Birth PlaceNagaur, Rajasthan
AddressJhunjhar Pura
Marital StatusUnmarried
Physical Appearance
GenderMale
Height174 Cm
Weight63Kg
Hair ColourBlack
Eye ColourBlack
Raku Fitness Family Details
FatherMohan Ram Anchra
MotherPrem Devi
SisterN/A
BrotherManish Anchra
SpouseNA
ChildrenNA
Personal Intrest
HobbyPhysical Work Out
Favorite ActorN/A
Favorite ActressN/A
Favorite SingerN/A
Favorite CricketerN/A
Favorite ColourN/A
Favorite CarScorpio
Favorite BikeBullet
Financial Details
BussinessNA
IncomeN/A
Net WorthN/A
CarNA
BikeN/A
OtherN/A
Social Media Details
Facebook Follower133K
Instagram Follower50K
YouTube Subscribe2K
Facebook IDClick Here
Instagram IDClick Here
Youtube ChannelClick Here
Email IDN/A
Mobile Number8529646380

Photos of Raku Fitness

















Post a Comment

1 Comments

  1. The information you've provided is quite useful. It's incredibly instructional because it provides some of the most useful information. Thank you for sharing that. fitness course in india

    ReplyDelete

Close Menu