Mohit Vyas : Biography, Wiki, Family, Education and Politics

मोहित व्यास (Mohit Vyas) यूथ कांग्रेस के नेता हैं, वो बूंदी जिले से यूथ कांग्रेस जिला प्रतिनिधि हैं। मोहित व्यास बूंदी जिले की केशवरायपाटन विधानसभा से कांग्रेस के डिजिटल मेम्बरशिप अभियान के POC भी रह चुके हैं, इस दौरान मोहित व्यास ने 6000 से ज्यादा लोगों को कांग्रेस से जोड़ने का रिकॉर्ड बनाया था। मोहित व्यास गौसेवा से भी जुड़े हुए हैं, वो अक्सर बूंदी के कापरेन क्षेत्र में गौसेवा करते हुए दिखाई देते हैं। आज हम इस लेख में आपको मोहत व्यास के जीवन परिचय (Biography of Mohit Vyas) के बारे में बताने जा रहे हैं।


मोहित व्यास (Mohit Vyas) का जन्म 18 मई 1995 को राजस्थान के बूंदी में हुआ था। मोहित व्यास बूंदी जिले के कापरेन शहर के रहने वाले हैं, जो केशवरायपाटन विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आता हैं। मोहित व्यास के पिता का नाम सुरेंद्र कुमार व्यास हैं, उनकी माता का नाम विमला व्यास हैं। मोहित व्यास का परिवार खेती किसान करता हैं। मोहित व्यास के भाई का नाम विशाल व्यास हैं। मोहित व्यास की स्कूली शिक्षा कोटा की एलबीएस स्कूल से पूरी हुई हैं। 


मोहित व्यास (Mohit Vyas) ने 12 वीं की पढ़ाई के बाद साल 2013 में धौलपुर की पॉलिटेक्निक कॉलेज में दाखिला लिया, यहां से मोहित व्यास ने पॉलिटेक्निक की पढ़ाई शुरू की। मोहित व्यास के लिए साल 2014 काफी दुःख भरा, उनकी माताजी ने इस साल उनका साथ छोड़ दिया। परिवार पर आए इस कहर के बाद साल 2015 में मोहित व्यास अपने घर कापरेन आ गए और यही से पढ़ाई करके अपनी पॉलिटेक्निक की डिग्री पूरी की। अपने शहर में आने के बाद मोहित व्यास ने स्थानीय मुद्दों को लेकर लोगों को जागरूक करना शुरू किया।


साल 2016 में मोहित व्यास (Mohit Vyas) ने कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण की और यूथ कांग्रेस के बैनर तले उन्होंने एक कार्यकर्ता के तौर पर कार्य करना शुरू कर दिया। मोहित व्यास ने राजनीति के साथ-साथ गौसेवा करना भी शुरू कर दिया, वो कापरेन शहर की गौशाला में लगातार अपनी सेवाएं देते रहते हैं। आस-पास के क्षेत्र में जब भी कोई भी गाय दुविधा में होती हैं तो एक फोन कॉल पर मोहित व्यास सबसे पहले पहुंच जाते हैं और उसका उपचार होने तक उस गाय की सेवा करते हैं। 


मोहित व्यास (Mohit Vyas) अक्सर आमजन की सहायता करते हुए नजर आते हैं, चाहे वो कोई एक रास्ते पर चलते राहगीर ही क्यों न हो, वो अपने क्षेत्र के रहने वाले लोगों के हर दुःख सुख में शामिल होते हैं। मोहित व्यास ने कई बार कापरेन नगरपालिका के खिलाफ भी आंदोलन किया हैं। हमेशा सोशल मीडिया के जरिये भी नगरपालिका और स्थानीय प्रशासन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करते हुए नज़र आते हैं, यह खूबी मोहित व्यास को और नेताओं से अलग बनाती हैं। 


मोहित व्यास (Mohit Vyas) ने साल 2018 में हुए विधानसभा चुनाव और साल 2019 में हुए लोकसभा चुनावों में भी कांग्रेस पार्टी के लिए उच्च स्तर पर प्रचार प्रसार किया। इसके अलावा कोरोना काल के दौरान भी मोहित व्यास ने आमजन की सहायता करने में कोई कमी नहीं छोड़ी, उन्होंने अपने स्तर पर कापरेन शहर में राशन सामग्री भी वितरित की। मोहित व्यास अपने विधानसभा क्षेत्र केशवरायपाटन में कांग्रेस के बैनर तले होने वाले सभी कार्यक्रमों, आंदोलनों में सक्रीय भूमिका में नजर आते हैं।


साल 2022 में मोहित व्यास (Mohit Vyas) की सक्रियता को देखते हुए कांग्रेस पार्टी ने इन्हे केशवरायपाटन विधानसभा क्षेत्र में डिजिटल कांग्रेस अभियान का पीओसी नियुक्त किया। डिजीटल कांग्रेस अभियान के तहत मोहित व्यास ने केशवरायपाटन विधानसभा क्षेत्र में 6000 से ज्यादा लोगों को डिजिटल माध्यम स कांग्रेस का सदस्य बनाया, यह एक बड़ा रिकॉर्ड हैं, जो युवा कांग्रेस नेता मोहित व्यास के नाम दर्ज हैं। इस उपलब्धि के बाद मोहित व्यास को कांग्रेस के द्वारा पूरे जिले स्तर पर सम्मानित किया गया। 


मोहित व्यास (Mohit Vyas) लगातार पिछले 6 सालों से कांग्रेस में अपनी सक्रिय भूमिका निभा रहे हैं। मोहित व्यास राजनीति के अलावा सामाजिक कार्यकर्ता के रूप में भी कार्य करते हैं। वर्तमान में मोहित व्यास यूथ कांग्रेस के जिला प्रतिनिधि के तौर पर कार्य कर रहे हैं। मोहित व्यास के बारे में अन्य जानकारियां और उनकी फ़ोटो हम नीचे दे रहे हैं, जहां से आप इनकी फोटोज भी देख सकते हैं।


Biography of Mohit Vyas


Mohit Vyas Personal Details
NameMohit Vyas
Nick NameGolu
Date of Birth18 May 1995
Age27
ReligionHindu
CastBrahman
Education DegreePolytechnic
School NameLBS School Kota
College NameGovt Polytechnic College Dholpur
ProfessionPolitician
Birth PlaceKota, Rajasthan
AddressKapren, Bundi, Rajasthan
Marital StatusUnmarried
Physical Appearance
GenderMale
Height5.9 Ft
Weight60Kg
Hair ColourBlack
Eye ColourBlack
Mohit Vyas Family Details
FatherSurendra Kumar Vyas
MotherVimla Vyas
SisterNA
BrotherVishal Vyas
SpouseN/A
ChildrenN/A
Personal Intrest
HobbySocial Work
Favorite ActorSalman Khan
Favorite ActressKaterina Kaif
Favorite SingerMankrit Alaukh
Favorite CricketerMS Dhoni
Favorite ColourBlack & White
Favorite CarScorpio S11
Favorite BikeNA
Financial Details
BussinessReal Estate
IncomeNA
Net WorthNA
CarNA
BikeN/A
OtherN/A
Mohit Vyas Social Media
Facebook Follower5.3K
Instagram Follower1.2K
Twitter FollowerNA
Facebook IDClick Here
Instagram IDClick Here
Twitter IDNA
Email IDNA
Mobile Number9664200893

Photos of Mohit Vyas






















Post a Comment

0 Comments

Close Menu